CISF admit card download Kaise KareCISF भर्ती 2019 के लिए एडमिट कार्ड केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) द्वारा जारी कर दिए गए। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड  cisfrectt.in पर लॉग इन करके डाउनलोड कर सकते है. CISF उन उम्मीदवारों के लिए शारीरिक मानक परीक्षण (PST) आयोजित करेगा, जिन्होंने हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) पद के लिए आवेदन किया है।

CISF द्वारा कुल 429 पद अधिसूचित किए गए हैं, जिनमें से 64 पद सीमित विभागीय प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से भरे जाएंगे। उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके पोर्टल पर लॉग इन करना होगा। जिन उम्मीदवारों ने टेस्ट के लिए आवेदन किया था या टेस्ट के लिए उपस्थित होने के लिए पात्र हैं, वे CISF के भर्ती पोर्टल से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

CISF शारीरिक मानक परीक्षण, प्रलेखन, कंप्यूटर आधारित परीक्षण, कौशल परीक्षण और चिकित्सा परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा। 10% रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। यदि वही खाली रहता है तो पुरुष उम्मीदवारों द्वारा भरा जाएगा।

CISF में हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण इस साल जनवरी और फरवरी में आयोजित किया गया था।

CISF एडमिट कार्ड 2019 कैसे डाउनलोड करें

  1. उम्मीदवार को cisfrectt.in पर विजिट करना होगा.
  2.  इसके बाद 'डाउनलोड सीआईएसएफ एडमिट कार्ड' लिंक पर क्लिक करें। "
  3. अपना पंजीकरण संख्या या रोल नंबर और अन्य विवरण भरें
  4. अब आप स्क्रीन पर CISF हेड कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड देख सकते हैं.
  5. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए एक प्रिंट आउट लें।
CISF हेड कांस्टेबल 2019 परीक्षा पैटर्न
CISF परीक्षा में चार खंड शामिल होंगे - अंकगणित या संख्यात्मक क्षमता, सामान्य बुद्धिमत्ता, सामान्य ज्ञान और भाषा (अंग्रेजी या हिंदी)। हर अनुभाग में समान अंक होंगे और प्रत्येक प्रश्न 1 अंक के लिए होगा। याद रखें कि यह बहुविकल्पी (MCQ) आधारित परीक्षा होगी।

महत्वपूर्ण वेबसाइट लिंक-

CISF ऑफिसियल वेबसाइट : http://www.cisf.gov.in/
CISF Admit Card Login Link : https://cisfrectt.in/index.php#