SBI PO 2019 रिजल्ट कैसे देखे/चेक करे : SBI PO परिणाम 2019 की घोषणा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 29 जून को बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर रिक्तियों के लिए प्रारंभिक परीक्षा के लिए की है। SBI PO प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2019 को SBI की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है।

SBI PO प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2019 को जारी करने के साथ ही, बैंक ने विभिन्न श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए SBI PO 2019 कट-ऑफ जारी कर दिया है। एसबीआई द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, इस साल सामान्य उम्मीदवारों के लिए क्वालीफाइंग कट-ऑफ 71 तय की गई है, जबकि ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए यह 68.25 है, पहली बार।

एसबीआई पीओ प्रीलिम्स रिजल्ट २०१ ९ को जुलाई २०१ ९ के पहले सप्ताह में ऑनलाइन मोड के माध्यम से जारी करने की उम्मीद थी, मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, लेकिन बैंक ने जून के अंतिम सप्ताह में ही परिणाम जारी किया।

SBI ने भारत में कई केंद्रों पर ऑनलाइन मोड में 08, 09, 15 और 16 जून को SBI PO 2019 की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा का स्तर मध्यम से आसान था। 100 अंकों के 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न थे। 20 मिनट का अनुभागीय समय था।

प्रत्येक गलत के लिए 0.25 अंक की नकारात्मक अंकन किया जाएगा। बिना अंक वाले प्रश्नों के लिए कोई अंक नहीं काटा जाएगा।

SBI PO 2019 रिजल्ट कैसे देखे/चेक करे

  1. भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.sbi.co.in पर जाएं।
  2. लिंक पर क्लिक करें डाउनलोड एसबीआई पीओ परिणाम 2019 ’।
  3. परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  4. SBI PO 2019 परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग के लिए एक प्रिंट आउट लें।

उम्मीदवार, जो एसबीआई पीओ प्री टेस्ट क्वालिफाई करेंगे, उन्हें एसबीआई पीओ मेन्स परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। श्रेणीवार मेरिट सूची प्रारंभिक परीक्षा में कुल अंकों के आधार पर बनाई जाएगी। कोई अनुभागीय कट-ऑफ नहीं होगा। प्रत्येक श्रेणी में रिक्तियों की संख्या (अनुमानित) से 10 गुना अधिक अभ्यर्थी, उपरोक्त मेरिट सूची के शीर्ष से मुख्य परीक्षा के लिए सूचीबद्ध होंगे।